बस एक मिनट में बनाएं हाथों को मुलायम | Make Your Hands Soft in Just One Minute


बस एक मिनट में बनाएं हाथों को मुलायम

Make Your Hands Soft in Just One Minute

 
Make Your Hands Soft in Just One Minute
Make Your Hands Soft in Just One Minute



  • मुलायम, आकर्षक तथा नाजुक हाथों की चाह।
  • ऑलिव ऑयल और शुगर स्‍क्रब से पाये कोमल हाथ।
  • शुगर से बने स्‍क्रब त्‍वचा के लिए बेहद उपयोगी होते हैं।
  • ऑलिव में प्राकृतिक मॉइस्‍चराइजिंग तत्‍व होते हैं।
 
 
भला कौन नहीं चाहता कि उसके हाथ मुलायम, आकर्षक तथा नाजुक हो। हाथ आपके व्यक्तित्व, आदतों और उम्र का राज खोलते हैं। सुंदर हाथ नारी के सुंदर व्यक्तित्व का आईना होते हैं। जिस नारी के हाथ जितने सुंदर और नाजुक होंगे, उसका व्यक्तित्व उतना ही आकर्षक होगा। लेकिन कई बार कामकाज या मौसम के कारण आपके हाथ रूखे हो जाते हैं। लेकिन घबराइए नहीं क्‍योंकि यहां दिये स्‍क्रब के इस्‍तेमाल से आप अपने हाथों को एक मिनट से कम समय में मुलायम बना सकती हैं। आपको विश्‍वास नहीं हो रहा होगा लेकिन आपने सही सुना! यह उपाय हाथों को नरम और कोमल बनाने में एक मिनट से भी कम समय लेता है। आइए इस स्‍क्रब के बारे में विस्‍तार से जानकारी लेते है।
 
 
Olive Oil and Sugar Scrub
Olive Oil and Sugar Scrub
 

ऑलिव ऑयल और शुगर से बना स्‍क्रब

      सामग्री:

  • 1-2 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल
  • 1-2 बड़े चम्मच शुगर
 
 
शुगर Sugar
शुगर Sugar


शुगर 
Sugar :-

शुगर से बने स्‍क्रब त्‍वचा के लिए बेहद उपयोगी होते हैं। इनसे एक्‍सफोलिएशन और मॉइस्‍चराजिंग दोनों प्राप्‍त किया जा सकते हैं। चीनी में ग्‍लाइकोलिक जैसे उपयोगी तत्‍व होते हैं। ग्‍लाइकोलिक गंदगी और मृत त्‍वचा कोशिकाओं को हटाने का काम करता है।
 
 
ऑलिव ऑयल Olive Oil
 
ऑलिव ऑयल Olive Oil :-
यह एक कंप्‍लीट स्‍किन केयर ऑयल है क्‍योंकि इसमें विटामिन, मिनरल और प्राकृतिक मॉइस्‍चराइजिंग तत्‍व होते हैं। साथ ही ऑलिव ऑयल में फ्लेवसेनॉयड्स स्कवेलीन और पोरीफेनोल्स एंटीऑक्सीडेंट्स होता है जो फ्री रैडिकल्स से कोशिकाओं को समाप्त होने से बचाता है। यह त्‍वचा के लिए फायदेमंद होता है, इसे त्‍वचा पर लगाने से चेहरा मुलायम बन जाता है।

यह भी पढ़े : मासिकधर्म के दौरान होने वाली हैवी ब्लीडिंग को रोकने के उपयोगी 10 घरेलू नुस्खे | 10 Useful Home Remedies to Prevent Heavy Bleeding During Periods

इस्‍तेमाल का तरीका Method of Use

1. अपने हाथ में चीनी के कम से कम 1-2 बड़े चम्मच लें। फिर चीनी पर जैतून के तेल की 1-2 बड़े चम्मच डालें। आप चाहे तो इसमें नारियल का तेल भी मिला सकते हैं। और अपनी जरूरत के हिसाब से तेल और चीनी की मात्रा को बढ़ा भी सकते हैं।2. अच्‍छे से मिक्‍स करके, ऑयल और शुगर के मिश्रण को हथेलियों के बीच रगड़ें। फिर इसे अपने पूरे हाथ में फैला लें।

3. मृत त्‍वचा को अच्‍छी तरह से निकालने के लिए आप इस मिश्रण को अपने पूरे हाथों में सर्कुलर मोशन में लगाकर स्‍क्रब करें। अपनी बाहों और क्यूटिकल को सॉफ्ट बनाने के लिए आप इन्‍हें भी रगड़ सकते हैं l

4. स्‍क्रब खत्‍म करने के बाद इसे अच्‍छी तरह से पानी से धो लें। फिर अपनी त्‍वचा की रक्षा में मदद के लिए दिन भर की जरूरत के हिसाब से लोशन लगायें।

ऑलिव ऑयल और शुगर से बने स्‍क्रब से आप 1 मिनट से भी कम समय में पा सकती है नर्म और मुलायम हाथ। तो देर किस बात की मुलायम हाथ पाने के लिए आज ही अपनायें हमारे द्वारा बताया यह स्‍क्रब।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डायबिटीज रोगियों के लिए कारगर हैं, 10 घरेलू नुस्खे | 10 Home Remedies for Diabetic Patients

Wed Apr 29 , 2020
डायबिटीज रोगियों के लिए कारगर हैं, 10 घरेलू नुस्खे  10 Home Remedies for Diabetic Patients डायबिटीज अब उम्र, देश व परिस्थिति की सीमाओं को लांघ चुका है। इसके मरीजों का तेजी से बढ़ता आंकड़ा दुनियाभर में चिंता का विषय बन चुका है। इससे बचने के लिए जरूर जा‍निए कुछ देशी नुस्खे मधुमेह रोगियों […]
Diabetic-Patients-Home-Remedies

Latest Update